HINDI_ Middle Name change Due to marriage.

Contact us / WhatsApp on 9326098181 Email us on changeofnameads@gmail.com

विवाह के कारण मध्य नाम में परिवर्तन ।


विवाह हो जाने के बाद तो ज्यादातर महिलाएं नाम बदलती हैं । और इस नाम परिवर्तन को आगे बढ़कर सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर लागू किया जाता है जैसे की, आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि में । हम (riyoadvertising.com/namechange.in )आपको नाम बदलने (विवाह के कारण मध्य नाम में परिवर्तन) के लिए सभी आवश्यक, कानूनी परामर्श प्रदान करेंगे । हम आपके हलफनामे और राजपत्र प्रकाशन का मसौदा तैयार करते हैं । क्यूँकि हम आपको असुविधा में नहीं देखना चाहते ।

Checking...

Ouch! There was a server error.
Retry »

Sending message...

Enquire for Ad Cost

Fill the Details & Get Advertisement Cost

Spambot blocker question

4 + 6 =

विवाह के कारण मध्य नाम में परिवर्तन करने की कानूनी प्रक्रिया क्या है ?

• आपको सबसे पहले कानूनी रूप से अपनी शादी का पंजीकरण करना करनी होगी । उम्मीद है कि आप पहले ही ऐसा कर चुके हैं। यदि नहीं, तो आप अपनी राज्य सरकार की website से form download कर सकते हैं ।

• आपको नाम बदलने के लिए हलफनामे करना होगा (विवाह के कारण मध्य नाम में परिवर्तन)। इसमें आपके पिछले नाम, नया नाम और आप मध्य नाम में परिवर्तन क्यों कर रहे हैं जैसे विवरण होंगे । आपको हलफनामा क्यों करना चाहिए ? क्योंकि हलफनामा कानून के तहत तथ्यों का एक बयान है (शपथ) ।

• आपको नाम बदलने के लिए समाचार पत्र में एक विज्ञापन प्रकाशित करना होगा (विवाह के कारण मध्य नाम में परिवर्तन) । नाम परिवर्तन के दिशानिर्देशों लिए आपको समाचार पत्र में विज्ञापन देने की आवश्यकता है । आप एक क्षेत्रीय भाषा समाचार पत्र चुन सकते हैं (आपकी राज्य भाषा) और विवाह के कारण मध्य नाम में परिवर्तन के लिए विज्ञापन रखने के लिए एक अंग्रेजी दैनिक । आप यहां कुछ विज्ञापन नमूने देख सकते हैं । यहां click करे!

•और अंत में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि राजपत्र अधिसूचना (Gazette)के तहत नाम में बदलाव करना होगा । यह केवल कुछ करने है । यदि आप महाराष्ट्र से हैं तो नाम परिवर्तन की पूरी प्रक्रिया online हो गई है । तो, अब आपको सरकारी राजपत्र कार्यालय (Gazette office) में लंबी कतारों में खड़े होने की जरूरत नहीं है ।

राजपत्र अधिसूचना (Gazette notification) क्या है ? आपको राजपत्र अधिसूचना क्यों करनी चाहिए ?

भारत का राजपत्र एक सार्वजनिक पत्रिका है और यह भारत सरकार द्वारा अधिकृत कानूनी दस्तावेज भी है । यह प्रकाशन विभाग, आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा प्रकाशित किया गया है । राजपत्र सरकार से आधिकारिक नोटिस प्रिंट करता है ।

क्या आप भ्रमित हैं? क्या आपके पास अभी भी सवाल है “नाम बदलने के लिए मुझे क्या करने की ज़रूरत है?”

हम आपको बताएंगे कि महाराष्ट्र में नाम परिवर्तन कैसे करें ।
महाराष्ट्र राज्य में राजपत्र अधिसूचना के लिए application form online है । आपको नाम बदलने के लिए समर्पित सरकार की आधिकारिक website में applly करने की आवश्यकता है, जिसमें आपको दस्तावेज़ों के साथ application form upload करने की आवश्यकता होगी ।
अपने सभी प्रश्नों के लिए, संपर्क करें: 9821794000.